Science & Tech.technical newsTop Newsमुख्य समाचार

जियो को टक्कर देने के लिए Lava ने लॉन्च किया अपन बजट स्मार्टफोन Lava X2, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

लखनऊः घरेलू कंपनी लावा ने अपने नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lava X2 को लॉन्च कर दिया है। Lava X2 के साथ ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। Lava X2 को खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए लॉन्च किया गया है जो कम कीमत में बड़ी डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं। Lava X2 में 5000mAh की बैटरी भी दी गई है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला itel A27, Jio Phone Next जैसे स्मार्टफोन से है। आइए जानते हैं लावा के इस फोन के बारे में…

Lava X2 की कीमत

Lava X2 की कीमत 6,599 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री अमेजन इंडिया से 12 मार्च से होगी। यह कीमत 11 मार्च तक प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए है। पहली सेल के बाद फोन की कीमत में इजाफा हो सकता है। फोन की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया से होगी। फोन को ब्लू और सियान कलर में खरीदने का मौका मिलेगा।

Lava X2 की स्पेसिफिकेशन

लावा के इस फोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस IPS नॉच डिस्प्ले दी गई है। इसमें मीडियाटेक हीलियो ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जिसके नाम और मॉडल के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी।

Lava X2 में 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी है। कैमरे की बात करें तो Lava X2 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0, WiFi, डुअल 4G सिम, 3.5mm का हेडफोन जैक और टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट है। इस रेंज के फोन में शायद ही आपको टाईप-सी पोर्ट मिलेगा। फोन के साथ बॉक्स में कवर फ्री में मिलेगा।

=>
=>
loading...