City NewsUttar Pradesh

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन, किडनी की बीमारी से थे पीड़ित

लखनऊ। पूरी दुनिया में अपने मैजिक का कमाल दिखाने वाले मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का शनिवार रात को निधन हो गया। कानपुर के एक निजी अस्पताल में ओपी शर्मा ने अंतिम सांस ली। 71 साल के ओपी शर्मा पिछले कई महीने से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे।

ओपी शर्मा मूल रूप से बलिया के रहने वाले थे। वह कानपुर में स्मॉल आर्म्स फैक्ट्री में कम करने आए थे और यहीं से फिर जादूगर बन गए। उन्होंने 34 हजार से ज्यादा जादू के शो किए है। बच्चों से लेकर बड़ों तक ओपी शर्मा के जादू का क्रेज सिर पर चढ़कर बोलता था। ओपी शर्मा समाजवादी पार्टी की तरफ से कानपुर में गोविंद नगर से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके है।

इनका भूत बंगला भी काफी खास

कानपुर के शास्त्रीनगर कॉलोनी में सबसे पहले ओपी शर्मा ने अपना ठिकाना बनाया। इसके बाद बर्रा-2 में उन्होंने अपना घर बनवाया। कानपुर में अपने घर का नाम भूत बंगला रखा था जो बहुत चर्चित है। गेट पर भूत की आकृति भी बनवाई थी। ओपी शर्मा कभी भी किसी भी शहर में शो करने जाते थे तो उनके साथ 100 से अधिक लोगों का काफिला होता था। उनकी टोली में सहयोगी पुरुष एवं महिला कलाकारों, संगीतकारों, गायकों, मेकअप मैन और प्रकाश नियंत्रक जैसे कई सहयोगी होते थे। जब एक जगह से दूसरी जगह ओपी शर्मा रवाना होते थे तो इंद्रजाल का सारा सामान 16 से अधिक ट्रकों में समाता था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH