International

छलका बिलावल भुट्टो का दर्द, बोले- हर कोई पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक कर जाता है

नई दिल्ली| बीते दिनों ईरान ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किये थे। ईरान के हमले के बाद पाकिस्तान भी सकते में आ गया था। ईरान की अपने देश पर एयरस्ट्राइक के बाद अब बिलावल भुट्टो का दर्द छलक उठा है| उन्होंने कहा है कि हर कोई पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एयरस्ट्राइक कर जाता है। यह किसी भी देश के लिए ट्रैंड बनता जा रहा है। बिलावल ने ईरान के बहाने भारत की ओर इशारा करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश घरेलू मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का खतरनाक ट्रेंड फॉलो कर रहे हैं।

बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान ने ईरान पर पलटवार करते हुए जो जवाबी कार्रवाई की, वो पाकिस्तान का हक था। पाकिस्तान ने ईरान के हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करके उचित कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन नहीं करना चाहिए।

पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों को पनाह देता रहा है और ईरान ने बार बार उससे कहा कि वो अपनी जमीन का इस्तेमाल उसके खिलाफ न होने दे। लेकिन जब पाकिस्तान ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तब हारकर ईरान को पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक करना पड़ा। भारत के लिए भी पाकिस्तान ने यही स्थिति पैदा कर दी है जिसे देखते हुए भारत ने साल 2019 में पाकिस्तान के खैबर.पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट शहर के आसपास बम गिराए थे।

भारत के एयरस्ट्राइक और अब ईरान के एयरस्ट्राइक को लेकर बिलावल भुट्टो ने कहा, यह एक ट्रेंड शुरू हुआ है और हम इस ट्रेंड की निंदा करना चाहेंगे कि घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए अपनी जनता को खुश करने के लिए हमारे क्षेत्र में यह एक तरीका बन गया है। आपने देखा कि भारत में जब चुनाव चल रहे थे तब उन्होंने भी ऐसा ही किया था। ईरान पर भी घरेलू दबाव है, लेकिन ईरान का ऐसा करना बहुत अफसोसजनक है। हमने भी दिखा दिया कि पाकिस्तान अपनी संप्रभुता से समझौता नहीं कर सकता है।‘बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान ने ईरान पर हमला कर ठीक किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH