आईपीएल 2017

आईपीएल : पंजाब के सामने 160 रनों की चुनौती  

हैदराबाद| कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 70) और नमन ओझा (34) की उम्दा बल्लेबाजी के दम पर मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण के 19वें राउंड रोबिन लीग मुकाबले में पंजाब के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा है।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही सनराइजर्स टीम ने एक समय 50 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद वार्नर और ओझा के बीच हुई 60 रनों की साझेदारी की बदौलत चुनौतीपूर्ण स्कोर हासिल किया।

वार्नर ने शिखर धवन (15) के साथ पहले विकेट के लिए 25 और मोएजिज हेनरिक्स (9) के साथ दूसरे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की। युवराज सिंह खाता तक नहीं खोल सके। ओझा का विकेट 110 के कुल योग पर गिरा। ओझा ने 20 गेंदों की तेज पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

ओझा की विदाई के बाद वार्नर ने दीपक हुड्डा (12) के साथ पांचवें विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद नबी (2) कुछ खास नहीं कर सके।

उनके आउट होने के बाद वार्नर ने संदीप शर्मा द्वारा फेके जा रहे पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर एक रन लेग बाई के तौर पर लिया। अंतिम गेंद पर राशिद खान (नाबाद 6) ने छक्का लगाते हुए पारी का बेहतरीन समापन किया।

वार्नर ने सात चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब की ओर से मोहित शर्मा और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए संदीप और केसी करियप्पा को एक-एक सफलता मिली।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक खेले गए चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कुछ ऐसा ही हाल पंजाब का भी है। उसे भी अब तक खेले गए चार मैचों में से दो में जीत मिली और दो में हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, नेट रन रेट के आधार पर बढ़त लेते हुए हैदराबाद आईपीएल अंक तालिका में चौथे और पंजाब पांचवें स्थान पर है।

इस मैच के लिए पंजाब टीम में एक बदलाव हुआ। वरुण एरॉन के स्थान पर टीम में ईशांत शर्मा को शामिल किया गया। हैदराबाद की टीम में आशीष नेहरा के स्थान पर बिरेंद्र सरन को शामिल किया गया। वहीं, मोहम्मद नबी ने पदार्पण किया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar