लखनऊ

उप्र में सपा सरकार पार्ट-2 चल रहा है : संजय सिंह

लखनऊ। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश में जून में होने वाले स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उप्र प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को देखकर लगता है कि प्रदेश में सपा सरकार का पार्ट-2 चल रहा है। योगी के इतने कम दिनों की सरकार में सात पुलिसकर्मियों की हत्या हो गई है। पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी तक सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में कानून-व्यवस्था क्या सुधरेगी।

संजय सिंह शनिवार को राजधानी में गांधी भवन में पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा, “बुलंदशहर में एक मुस्लिम लड़के को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पीट-पीट कर मार डाला।

प्रदेश में 325 विधानसभा सीटें जीतने के बाद भाजपा के सांसद, विधायकों में अहंकार आ गया है। जीत के अहंकार में चूर भाजपा के सांसद पुलिस अफसरों की खाल खिंचवाने की धमकी दे रहे हैं। ऐसी घटनाओं से लगता है कि प्रदेश में गुंडा, माफिया और अपराधियों का बोलबाला है। यानी सपा राज का ही पार्ट-2 चल रहा है।”

आप प्रवक्ता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी सरकार को नक्सल, आतंकवाद को खत्म करने की चिंता नहीं है, वह केवल आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है, क्योंकि कांग्रेस कमजोर पड़ चुकी है। उसे आप ही सबसे बड़ा दुश्मन नजर आ रही है।”

संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल में ही दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के ऑफिस पर सीबीआई की छापेमारी करवाई, जिसमें सीबीआई वाले मोहल्ला क्लीनिक का रिकार्ड उठाकर ले गए।

मोहल्ला क्लीनिक की इस समय पूरे विश्व में प्रशंसा हो रही है। आप की विदेशी फंडिंग में कुछ भी गलत नहीं है। इसका सबूत बार-बार दिया गया है, फिर भी केंद्रीय गृह मंत्रालय हिसाब मांग रहा है।”

उन्होंने कहा कि ईवीएम अभी संदेह के घेरे में है, इसे लेकर चुनाव आयोग को कई राजनीतिक दलों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करानी चाहिए। जब गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहते उनके मुख्य सचिव रहे अचल कुमार ज्योती को चुनाव आयोग में लाया गया, तभी अंदेशा हो गया था कि कुछ गड़बड़ी होने वाली है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar