आईपीएल 2017

दिल्ली के सामने 213 रन का टारगेट, सिमंस, पोलार्ड चमके

 

नई दिल्ली| वेस्टइंडीज के दो तूफानी बल्लेबाजों लेंडस सिमंस (66) और केरन पोलार्ड (नाबाद 63) की आतिशी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 45वें मैच में शनिवार को मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 213 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

मुंबई ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। सिमंस और पोलार्ड ने अपने पैर जमाने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पोलार्ड को आज मुंबई ने ऊपर भेजा था जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। वह नौवें ओवर में पार्थिव पटेल (25) के आउट होने के बाद आए थे। तब से वह एक छोर पर खड़े रहे और लगातार तेजी से रन बनाते रहे।

उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 35 गेंदें खेलीं और पांच चौके तथा चार छक्के लगाए। अंत में हार्दिक पांड्या ने उनका अच्छा साथ दिया और 14 गेंदों में एक चौके तथा तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

पैट कमिंस द्वारा फेंक गए आखिरी ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों ने 23 रन बटोर मुंबई को 200 का आंकड़ा पार कराया। पांड्या ने आखिरी ओवर में दो छक्के और पोलार्ड ने दो चौके जड़े।

अपने स्वभाव के मुताबिक मुंबई ने अच्छी शुरूआत की। हालांकि शुरू के तीन ओवरों में मुंबई की टीम 18 रन ही जोड़ पाई थी। लेकिन इसके बाद पार्थिव पटेल के साथ जोस बटलर की गैरमौजूदगी में पारी की शुरूआत करने उतरे सिमंस ने मोर्चा संभाला और बड़े शॉट्स खेलने शुरू किए। दोनों ने 5.4 ओवर तक टीम को 50 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था।

विकेट के लिए तरस रही दिल्ली को लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने पहली सफलता दिलाई। पटेल के जाने के बाद सिमंस ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया।

इसके बाद उन्होंने इसी ओवर में मिश्रा पर दो लगातार छक्के जड़े।उनकी पारी का अंत कोरी एंडरसन ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर किया। सिमंस ने 43 गेंदें खेलीं और चार छक्के तथा पांच चौके लगाए।

दूसरे छोर पर खड़े पोलार्ड ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और तेजी से रन बटोरे। कप्तान रोहित शर्मा (10) बल्ले से एक बार फिर नाकाम रहे। उन्हें कागिसो रबाडा ने मिश्रा के हाथों कैच करा दिल्ली को थोड़ी राहत दी। पोलार्ड ने रोहित और सिमंस के साथ 37-37 रनों की साझेदारी की।

पोलार्ड ने 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मार अपना पचासा पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 29 गेंदें ली। दिल्ली के लिए कमिंस सबसे महंगे साबित हुए। उन्होंने कोटे के चार ओवरों में 59 रन दिए और एक भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी। वापसी कर रहे कप्तान जहीर खान सबसे किफायती रहे। उन्होंने चार ओवरों में 29 रन दिए। उनके हिस्से एक भी विकेट नहीं आया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar