आईपीएल 2017

आईपीएल : हैदराबाद ने मुंबई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका 

हैदराबाद| अपने घर में खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 48वें मैच में कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को बांधे रखा और बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर उसका कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। रोहित ने 45 गेंदों में दो छक्के और छह चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके।

मेजबान टीम के सबसे सफल गेंदबाज सिद्धार्थ कौल रहे। उन्होंने चार ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट लिए। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन खर्च किए और लेंडल सिमंस का अहम विकेट लिया। भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले।

मुंबई के बल्लेबाजों को हैदराबाद ने हाथ खोलने के मौके नहीं दिए। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में आतिशी पारी खेलने वाले सिमंस (1) दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए।

इस आईपीएल में मुंबई के कई नायाब पारियां खेलने वाले युवा बल्लेबाज नीतीश राणा सिर्फ नौ रनों का योगदान दे सके। दूसरे सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (23) को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह इसे आगे नहीं ले जा पाए और कौल ने उन्हें अपना शिकार बनाया।

यह तीनों बल्लेबाज 36 के कुल स्कोर तक पवेलियन में लौट चुके थे। मुंबई की टीम संकट में थी। ऐसे में कप्तान रोहित ने युवा बल्लेबाज हार्दिक पांड्या (15) के साथ मिलकर टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए संयम के साथ खेलते हुए 8.1 ओवर में 60 रन जोड़े। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर हार्दिक मोएजिज हेनरिक्स को कैच देकर पवेलियन लौट गए।

रोहित ने इसके बाद केरन पोलार्ड के साथ मिलकर 30 रन टीम के खाते में डाले। कौल ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया। मुंबई की उम्मीदें पोलार्ड से थीं लेकिन अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने उन्हें आउट कर मुंबई को बड़ा झटका दिया।

भुवनेश्वर ने इस ओवर में कर्ण शर्मा (5) को भी पवेलियन भेजा और महज छह रन खर्च किए। आखिरी के पांच ओवरों में मुंबई की टीम सिर्फ 39 रन बना सकी जबकि उसने इस दौरान तीन विकेट खोए।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar