Lifestyle

Fat Thigh फिगर को करती है खराब, आजमाएं ये ड्रिंक्स

Fat Thigh से फिटिंग कपड़े पहनने में होती है परेशानी, Fat Thigh फिगर को करती है खराब, कुछ ड्रिंक्स से जांघों की चर्बी कम कर सकते हैंFat Thigh

Fat Thigh से फिटिंग कपड़े पहनने में होती है परेशानी

Fat Thigh यानि मोटी जांघें आपके लुक को खराब कर देती हैं। Fat Thigh से फिगर तो खराब लगती ही है, साथ ही बेडौल बॉडी शेप के कारण आपको फिटिंग वाले आउटफिट्स पहनने में भी परेशानी होती है। अगर आप भी Fat Thigh के कारण परेशान हैं तो घर पर बनाई गई कुछ ड्रिंक्स से जांघों की चर्बी कम कर सकते हैं।

Fat Thigh से फिटिंग कपड़े पहनने में होती है परेशानी, Fat Thigh फिगर को करती है खराब, कुछ ड्रिंक्स से जांघों की चर्बी कम कर सकते हैं
Fat Thigh

यह भी पढ़ें- कपड़ों को लंबे समय तक सुरक्षित रखना है तो अपनाएं यह उपाय

  1. पुदीने की चाय

पुदीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेंटरी गुण फैट को कम करने में मददगार होते हैं। रोजाना दिन में एक बार लगातार पुदीने की चाय पीने से फैट कम होना शुरू हो जाता है।

  1. खीरे का रस

फैट को कम करने के लिए खाने में कम कैलोरी वाला खाना शामिल करें। खीरा इसके लिए बैस्ट है। इसमें कैलोरी कम और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है। अपनी डाइट में खीरे का रस जरूर शामिल करें। इससे जांघों की चर्बी कम होनी शुरू हो जाती है।

  1. हल्दी का पानी

हल्दी में शामिल करक्यूमिन नामक तत्व फैट को कम करने का काम करता है। पानी में हल्दी को घोलकर रोजाना इसका सेवन करने से मोटापा कम होना शुरू हो जाता है।

Fat Thigh से फिटिंग कपड़े पहनने में होती है परेशानी, Fat Thigh फिगर को करती है खराब, कुछ ड्रिंक्स से जांघों की चर्बी कम कर सकते हैं

  1. लौकी का रस

लौकी में कैलोरी कम और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है। इससे शूगर,ब्लड प्रैशर,पाचन क्रिया मजबूत होनी शुरू हो जाती है। रोजाना अपने आहार में लौकी का रस शामिल करें।

  1. कलौंजी का पानी

कलौंजी का पानी भी फैट कम करने में मददगार है। पानी में कलौंजी के कुछ दाने डालकर उबाल लें। इसको छान कर गुनगुना होने पर पीएं। इससे फैट कम होना शुरू हो जाएगा।

=>
=>
loading...