Health

काले धब्‍बे वाले केलो के ये फायदें जानकर दंग रह जायेंगे आप

New Delhi: ज्यादा पका हुआ केला यानी जब केले के छिलके पर काले धब्‍बे आ जाते हैं, तो कई सारे लोंगो को लगता है कि केला सड़ गया है और वे उसे फेक देते हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि यही काले धब्‍बे वाले केला स्‍वास्‍थ्‍य के लिये कितने फायदेमंद हैं।

सेक्स वर्कर और ग्राहक की वायरल लव स्टोरी की सच्चाई उड़ा देगी लोगों के होश

काले धब्‍बे वाले केलो के ये फायदें जानकर दंग रह जायेंगे आप

Video: इस प्रेग्‍नेंट महिला ने डिलीवरी जल्‍द कराने के लिए किया ऐसा काम, डॉक्‍टर के भी उड़ गये होश

आपको बता दे कि जब केला ज्‍यादा पक जाता हैं तब इनके गुण कई गुना बढ़ जाते हैं। एक रिसर्च के अनुसार पता चला है कि ऐसे केलों में कैंसर से लड़ने की ताकत और इम्‍यूनिटी बढ़ाने के गुण बढ जाते हैं। इनमें एंटीऑक्‍सीडेंट की मात्रा और White blood cells बढ़ाने की क्षमता में भी इजाफा होता है। इसके साथ ही आपको बता दे कि ऐसे केलों में एंटी एसिड गुण होते हैं जो सीने की जलन और एसिडिटी से राहत दिलाते हैं। ऐसा केला खाने से आपको तुरंत ही राहत मिल सकती है।

दिल्ली मेट्रो में इस कपल की ये हरकत झुका देगी सबकी लोगों की निगाहें, देखें वीडियो

इसके साथ ही केले में पोटैशियम की मात्रा अधिक होती है और सोडियम की मात्रा बहुत कम। यही कारण है जिससे ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है। यह शरीर में पानी की कमी नहीं होने देता है और शरीर को दिल के दौरे और स्ट्रोक से बचाता है। कैंसर की बीमारी के साथ ही ये पेट की बीमारी भी दूर करता हैं। इसके साथ ही जो लोग anameic होते हैं उनके लिए भी केला फायदेमंद है।

=>
=>
loading...