Science & Tech.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस बुधवार से

नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को घोषणा की कि देश का सबसे पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 बुधवार से शुरू होगा और 29 सितम्बर तक चलेगा।

सिन्हा ने कहा, हमें यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हमारा देश अब अपना पहला मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक सम्मेलन द इंडिया मोबाइल कांग्रेस की मेजबानी करने जा रहा है। हमें आशा है कि यह उपमहाद्वीप में मोबाइल, इंटरनेट और तकनीक के क्षेत्र में सबसे बड़ा मंच साबित होगा।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस, सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई), मोबाइल और दूरसंचार ऑपरेटरों और इंटरनेट कंपनियों के उद्योग संघ द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसका नेतृत्व दूरसंचार विभाग नोडल मंत्रालय के रूप में कर रहा है। इसका मकसद वैश्विक और भारतीय दूरसंचार, मोबाइल, इंटरनेट, कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवा क्षेत्र के महत्व को प्रदर्शित करना, चर्चा करना, अनावरण, अवधारणा, शिक्षित करना है।

सिन्हा ने कहा, मंत्रालय भारत की पूरी 1.32 अरब आबादी तक सस्ती और सार्वभौमिक पहुंच लाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है और दुनयिा को अनुकरण करने के लिए भारत में सफल कहानियां तैयार कर रहा है। यह डिजिटल इंडिया का सच्चा उत्सव है।

सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने कहा, हमें यकीन है कि विचार-विमर्श से वैश्विक नीति की जानकारी सामने आएगी और सभी हितधारक इन वर्षो के दौरान नई प्रौद्योगिकियों को लांच करने और रिलीज करने के लिए इस आयोजन को उत्सुक थे।

=>
=>
loading...