Health

डायलिसिस ओलंपियाड में 800 लोगों ने हिस्सा लिया

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)| दिल्ली में डायलिसिस ओलंपियाड में देश के अलग-अलग शहरों से आए 800 लोगों ने हिस्सा लिया।

इसमें विशेषकर डायलिसिस पर चल रहे लोगों ने हिस्सा लेकर अपनी जीजीविषा का परिचय दिया। भारत के सबसे बड़े डायलिसिस डिलिवरी नेटवर्क नेफ्रोप्लस ने रविवार को त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में विश्व के एकमात्र डायलिसिस ओलंपियाड का आयोजन किया, जिसमें क्रिकेट, दौड़, साइकिलिंग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, सुडोकू और कैरम जैसे आयोजनों के माध्यम से उनके भीतर आशा और प्रसन्नता के साथ जीवन जीने का आत्मविश्वास भरा गया।

डायलिसिस ओलंपियाड में इन अलग-अलग आयोजनों के विजेताओं को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदकों से पुरस्कृत किया गया।

डायलिसिस ओलंपियाड का प्रथम संस्करण 2015 में हैदराबाद में हुआ था, जिसमें पूरे देश से 600 चैम्पियनों ने भाग लेकर अपनी बीमारी से लड़ते हुए अपनी अदम्य इच्छाशक्ति का परिचय दिया। इस आयोजन से डायलिसिस पर चल रहे समुदाय को बड़ा सोचने की शक्ति और भरपूर जीवन जीने का आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलती है।

नेफ्रोप्लस के संस्थापक एवं सीईओ विक्रम वुप्पला ने कहा, दो साल पहले, हमने जब डायलिसिस ओलंपियाड का प्रथम संस्करण आयोजित किया था, तब इसे चिकित्सा इतिहास में एक क्रांतिकारी कदम माना गया था। डायलिसिस समुदाय को शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण गतिविधियों के लिए राजी करना एक कठिन काम था। लेकिन हमारी विशेषज्ञता, सेवाओं में नवाचार और आत्मविश्वास की वजह से सहभागियों की संख्या बढ़ाने में हम सफल रहे हैं।

नेफ्रोप्लस के उपाध्यक्ष(स्ट्रैटजी) सोहिल भगत ने कहा, हम डायलिसिस समुदाय की मानसिकता और जीवन की गुणवत्ता उन्नत करने के प्रति संकल्पित हैं। हम एक-एक सहभागी के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपनी विजेता इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया है, हम पर भरोसा जताया है और हमारे साथ मिलकर इतिहास दोहराने में सहयोग किया है।

=>
=>
loading...