Health

बाल दिवस के मौके पर 1200 लोगों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच

नई दिल्ली, 15 नवंबर (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस और स्टार इमेजिंग एंड पैथ प्राइवेट लिमिटेड ने ‘विश्व मधुमेह दिवस’ और ‘बाल दिवस’ के मौके पर नि:शुल्क मेगा हेल्थ कैम्प लगाया और लोगों को मधुमेह से जुड़ी जानाकारियों के बारे में बताया।

यह हेल्थ कैम्प ‘मेदांता’, ‘क्लोव डेंटल’ और ‘आई 7’ के सहयोग से पुलिस उपायुक्त, पश्चिम जिले के नए कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया।

इस स्वास्थ्य शिविर में सभी आयु वर्ग के लगभग 1200 लोगों ने भाग लिया। शिविर में मेडिसिन, स्त्री रोग, त्वचा रोग, नेत्र रोग और दंत चिकित्सा जैसे विभिन्न क्षेत्रों से विशेषज्ञों ने रोगियों की जांच की। शिविर में ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर लेवल और ईसीजी की जांच जैसी जांच सुविधाएं भी उपलब्ध थीं। चिकित्सकों ने यहां उपस्थित लोगों को शारीरिक गतिविधियों के माध्यम से स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने और गैर-संचारी रोगों के शीघ्र पहचान, संकेत और लक्षण, समय पर इलाज और प्रबंधन के बारे में परामर्श दिया।

शिविर का उद्देश्य पुलिस कर्मियों को अपने दैनिक रूटीन में खान- पान के सही तौर- तरीकों को शामिल करने के लिए प्रेरित करना और उनकी जीवनशैली और खाने की आदतों में सुधार करना था।

स्टार इमेजिंग एंड पथ लैब प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ. आर. ए. गुप्ता ने कहा, दिल्ली पुलिस का अच्छा स्वास्थ्य, राष्ट्र की संपत्ति है।

बाल दिवस और विश्व मधुमेह दिवस एक ही दिन होने के कारण इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर इस दिन को सभी के लिए खास बनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पश्चिम जिला के डीसीपी विजयकुमार ने सभी योगदानकर्ताओं को धन्यवाद दिया और भविष्य में ऐसे और कार्यक्रम आयोजित करने का आश्वासन दिया।

=>
=>
loading...