Health

स्तन कैंसर से लड़ने के लिए फूजीफिल्म-पीयरलेस ने हाथ मिलाया

कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| फूजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और पीयरलेस अस्पताल ने फूजीफिल्म की आधुनिकतम एम्युलेट इनोवलिटी मशीन अस्पताल में लगाने के लिए आपसी सहयोग की घोषणा की है। एम्युलेट इनोवलिटी एक अति उन्नत स्तन कैंसर निदान मशीन है, जिसने महिलाओं में स्तन कैंसर की शुरुआती पहचान को सच कर दिखाया है। डिजिटल मैमोग्राफी के साथ स्तन कैंसर में महत्वपूर्ण चुनौतियों और समाधानों में तकनीक की रोगविषयक प्रासंगिकता पर एक गोष्ठी भी आयोजित की गई।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा स्तन कैंसर प्रबंधन पर 2016 के सहमति दस्तावेज के अनुसार, 50 प्रतिशत से अधिक स्तन कैंसर मरीज का इलाज काफी देर से शुरू होता है। भारत में स्तन कैंसर के सालाना करीब 1,44,000 नए मामलों के साथ, यह रोग भारत की शहरी महिला में सबसे आम बन गया है।

भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में स्तन कैंसर से पीड़ित महिलाओं की संख्या एक लाख पर 5 है जबकि शहरी आबादी में इनकी न्यूनतम संख्या 30 है।

फूजीफिल्म इंडिया के प्रबंध निदेशक याशुनोबु निशियामा ने कहा, पीयरलेस अस्पताल के साथ हमारा संबंध कैंसर के खिलाफ लड़ाई में हमारा एक महत्वपूर्ण कदम है। भारत में महिलाओं के बीच सभी तरह के कैंसर में स्तन कैंसर का योगदान 27 प्रतिशत है। यह चिंताजनक है कि अधिकतर महिलाओं में सटीक निदान के साथ जांच-परीक्षा में यह कैसे पकड़ में नहीं आ पाता है और ज्यादातर मामलों में तब पता चलता है जब कैंसर का स्तर बड़ा हो चुका होता है।

फूजीफिल्म इंडिया के मेडिकल डिविजन के प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष चंद्र शेखर सिब्बल ने कहा, भारत में स्तन कैंसर की शुरुआती पहचान और इलाज को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता में एम्युलेट इनोवलिटी का प्रतिष्ठापन मील का पत्थर है। इस प्रयास में हमारे साथ हाथ मिलाने के लिए हम पीयरलेस ग्रुप के शुक्रगुजार हैं।

आधुनिक समय की डिजिटल मैमोग्राफी मशीन और टोमोसिन्थेसिस कैंसर को बेहद जल्द पकड़ लेती है और बहुत कम रेडिएशन में काम करती है।

=>
=>
loading...