Other News

अगर आप भी हैं टाइट जीन्स पहनने के शौकीन तो जरूर पढ़ें ये खबर

नई दिल्ली। आजकल फैशन के इस दौर में हर कोई टाइट के कपड़े पहनना ज्यादा पसन्द कर रहा है। बता दें कि हर तरफ लोगों के बीच सबसे ज्यादा स्टाइलिश दिखने की होड़ मची हुई है। ऐसे में दूसरों से अलग दिखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। अजीबो गरीब तरीके अपनाते हैं। वैसे फैशन से जुड़े नए-नए ट्रेंड्स बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही आम लोगों के बीच आते हैं और इस फैशन के रंग में रंगने के लिए अधिकांश लड़कियां टाइट जीन्स पहनने से नहीं कतराती हैं। स्किन टाइट जीन्स पहनकर खुद को स्टाइलिश मानने वाले लोगों को शायद यह पता नहीं है कि उनके टाइट जीन्स उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं, तो आइ हम बापको बता देते हैं कि टाइट जीन्स पहनने के क्या नुकसान है—

बॉडी पर खुजली या फिर जलन : अच्छा दिखने के चक्कर में लोग टाइट कपड़े तो पहन लेते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि यही टाइट कपड़े शरीर के लिए कितने नुकसानदेह हो सकते हैं। जब कोई लड़की या लड़का ज्यादा समय तक टाइट जीन्स पहनकर रखता है तो उनकी त्वचा को पूरी तरह से हवा नहीं मिल पाती है जिसके चलते उन्हें त्वचा में खुजली और जलन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

एसिडिटी और घबराहट : ऐसे कपड़ें पहनने वाले व्यक्ति को एसिडिटी और घबराहट जैसी शिकायत हो सकती है। कई लोग हाई वेस्ट जीन्स पहनते हैं जिससे उनके पेट वाले हिस्से पर काफी दबाव पड़ता है और उन्हें एसिडिटी व घबराहट की समस्या बढ़ जाती है। इससे आपकी घबराहट बढ़ सकती है और हार्ट अटैक का खतरा भी बढ़ सकता है।

हड्डिया होती हैं कमजोर : टाइट या फिर स्किन फिट जीन्स पहनने से शरीर को ठीक तरह से हवा नहीं मिल पाती है जबकि शरीर के लिए हवा बहुत ही जरूरी है। शरीर की त्वचा तक हवा न पहुंचने के कारण हमारे शरीर की हड्डियां कमजोर होने लग जाती हैं और आपको कमर से लेकर पैर तक दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

उठने-बैठने में परेशानी : टाइट जीन्स पहनकर आप वर्क आउट करने की सोच रही हैं तो फिर ये आपके लिए काफी तकलीफदेह साबित हो सकता है। बार-बार उठने-बैठने या पैर फैलाने से जांघों की नसों पर दबाव पड़ता है और इससे पैरों में ब्लड सर्कुलेशन रूक जाता है।

तो अब तो आप जान ही गये होंगे कि टाइट जीन्स पहनने के नुकसान – वैसे अगर आप भी हर रोज टाइट जीन्स पहनकर दूसरों से अलग और आकर्षक दिखने की कोशिश करती हैं तो फिर आपको उससे होने वाले इन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इससे बेहतर ये होगा कि ऐसी फैशन से क्या फायदा जो शरीर को नुकसान पहुंचाएं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar