Other NewsTop News

महिला को पीरियड्स दर्द के कारण फ्लाइट से उतारा, कही ये बात

पीरियड्स ‘मासिक धर्म’ एक स्वभाविक प्रक्रिया है, यह कोई बीमारी नहीं है जिसकी कोई दवा हो। इस दर्द से हर महिला को गुजरना पड़ता है, लेकिन इंग्लैंड की रहने वाली एक महिला के पीरियड्स के कारण उसे विमान से उतार दिया गया। महिला ने एमिरेट्स एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि उन्हें पीरियड्स पेन की वजह से विमान से बाहर कर दिया गया। महिला ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस बात की कोई शिकायत नहीं की,लेकिन वो अपने ब्वॉयफ्रेंड से इस बारे में बात कर रही थी, जिसे फ्लाइट अटेंडेंट ने सुन लिया और फिर उसके बाद उन्हें विमान से बाहर कर दिया गया।

24 साल की महिला बेथ इवांस ने एयरलाइंस पर आरोप लगाया कि उन्हें और उनके ब्वॉयफ्रेंड जोशुआ मोरान को एमिरेट्स विमान ने फ्लाइट से बाहर उतार दिया। बेथ के मुताबिक फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें पीरियड्स पेन के बारे में बात करते सुन लिया, जिसके बाद फ्लाइट टेक-ऑफ करने से पहले कथित रूप से उन्हें प्लेन से बाहर कर दिया गया।

बेथ के अनुसार उन्हें पीरियड्स ‘मासिक धर्म’ के कारण दर्द हो रहा है। उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट से कहा कि उन्हें दर्द इतना गंभीर नहीं है कि किसी को परेशानी हो और इसलिए उन्हें फ्लाइट बोर्ड करने दिया जाए, लेकिन एयरलाइंस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। हालांकि फ्लाइट के स्वास्थ नियमों में भी पीरियड्स की वजह से रोके जाने का कोई नियम नहीं है। इसके बावजूद भी बेथ को सफर से रोक दिया गया।

बेथ के आरोपों पर एमिटेट्स एयरलाइंस ने सफाई देते हुए बताया कि बेथ पीरियड्स दर्द से परेशान थी वह रो रही थी। बेथ की मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए उन्हें मेडिकल सहायता लेने का फैसला किया गया और उन्हें सफर करने से रोक दिया गया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar