18+

OMG! तो यह चीजे Opposite Sex की तरफ करती हैं Attract

Opposite Sex की ओर आकर्षण, सुंदर चेहरे के प्रति आकर्षित, body construction का Attraction, male athelete में sperm count अधिक  opposite sex attraction

Opposite Sex के ‘खास’ बनने के पीछे बायो का सिद्धांत

Opposite Sex की ओर आकर्षण आम बात है लेकिन तमाम स्‍टडी यह बताती है कि यदि आपके अंदर कुछ ‘खास’ है तो आप भी Opposite Sex के ‘खास’ बन सकते हो. और ऐसा नहीं कि यह कही सुनी बाते हैं इसके पीछे बायोलॉजी का सिद्धांत काम करता है। आइए हम आपको बताते हैं कैसे होता है यह-

Opposite Sex की ओर आकर्षण, सुंदर चेहरे के प्रति आकर्षित, body construction का Attraction, male athelete में sperm count अधिक  
opposite sex attraction

यह भी पढ़ें- लडक़ों को ये चीजें खाना है ज्यादा पसंद क्योंकि इससे बढ़ती है सेक्स पावर

हममें से अधिकतर लोग आश्चर्य करते हैं कि कुछ लोग कॉलेज या ऑफिस में कैसे अपनी पर्सनेलिटी या दूसरी वजह से लोगों का ध्यान कैसे खींच लेते हैं? हम इस बात का आश्चर्य करते हैं कि हम बिना किसी खास कारण के किसी के प्रति आकर्षित कैसे होते हैं?

Fact no. 1

एक स्टडी के अनुसार लोग सुंदर चेहरे के प्रति आकर्षित होते हैं। एक खूबसूरत चेहरा पहली नज़र में ही हमारा मन मोह लेता है। इसलिए ही तो सेलेब्रिटीज नाक और होंठों की सर्जरी करवाते हैं।

Fact no. 2

स्टडी के अनुसार हम बिना सोचे समझे Opposite Sex के शरीर के आकार को नोटिस करते हैं। यदि उस लड़के या लड़की का body construction आकर्षक है तो हम बिना किसी कारण के उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं।

Fact no. 3

Opposite Sex का healthy या young दिखना भी हमारे ध्यान को आकर्षित करता है।

Fact no. 4

क्या आप किसी की आवाज़ के कारण उससे आकर्षित हो सकते हैं? जी हाँ! आवाज़ भी ध्यान खींचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पुरुष मधुर आवाज़ वाली लड़की के प्रति आकर्षित होते हैं, वहीं महिलाएं गहरी पुरुष जैसी आवाज़ के प्रति आकर्षित होती हैं।

Fact no. 5

शायद आपको विश्वास नहीं हो, जो लोग लंबे दौड़ते हैं वो आकर्षित होते हैं! वाकई में athlete लोगों में testosterone का लेवल अधिक होता है। दौड़ने से शरीर भी शेप में रहता है। पुरुषों में दौड़ने से sperm count भी बढ़ता है।

Opposite Sex की ओर आकर्षण, सुंदर चेहरे के प्रति आकर्षित, body construction का Attraction, male athelete में sperm count अधिक  
attraction for male athlete

Fact no. 6

आज के मॉडर्न युग में बुद्धिमता और ज्ञान भी Opposite Sex के लोगों को आकर्षित करते हैं।

Fact no. 7

इसे साथ ही सामाजिक रुतबा और पैसा भी लोगों को आकर्षित करता है लेकिन ध्यान दें कि केवल पैसा आपके रिश्ते को मज़बूत नहीं कर सकता है, यह केवल आकर्षित ज़रूर कर सकता है।

=>
=>
loading...