IANS News

बच्चों पर करीब से निगरानी रखेगी यह स्मार्टवॉच

गुरुग्राम, 21 मई (आईएएनएस)| इंटरनेट युग में बच्चों की सुरक्षा, स्कूलों में और स्कूल से बाहर बच्चों से बदसलूकी, यौन शोषण जैसी समस्याओं से निदान के लिए रिवरसॉन्ग ने एक ऐसी स्टाइलिश स्मार्टवॉच लॉन्च की है, जिससे अभिभावक अपने बच्चों पर करीब से निगरानी रख सकेंगे।

यह स्मार्ट वॉच 2,499 रुपये में अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा, अभिभावक को अब बच्चों के घर से बाहर रहने के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर चिता की जरूरत नहीं होगी। वह जरूरत पड़ने पर इस स्मार्ट वॉच की मदद से बच्चों से बातचीत भी कर सकते हैं। यह घड़ी किसी भी समय बच्चों की तलाश में अभिभावकों की मदद करती है। इसके लिए उन्हें स्मार्ट वॉच को स्मार्ट फोन से जोड़ना होता है, जिससे वह बच्चे की वास्तविक लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

स्मार्ट फोन में लगे ऑटो आंसर और ऑटो कॉल जैसे फीचर्स बच्चों की सुरक्षा के प्रति अभिभावकों को आश्वस्त करता हैं। इससे आप बच्चों को बताए बिना उनकी आवाज के साथ उस माहौल की भी आवाज सुन सकते हैं, जहां आपका बच्चा उस समय होता है। यह दोतरफा कम्युनिकेशन कॉलिंग और वॉयस मैसेज की सुविधा के साथ बच्चों से अभिभावकों को सातों दिन 24 घंटे जुड़े रहने में मदद करती है।

रिवरसॉन्ग के बिजनेस हेड (इंडिया) गुरबिंदर सोढ़ी ने कहा, बच्चों की सुरक्षा हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता बन गई है। जिस तरह से बच्चों को निशाना बनाकर चिंताजनक आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, उससे अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना अभिभावकों के लिए बहुत आवश्यक हो गया है। हर जगह बच्चों की सुरक्षा के लिए यह स्मार्ट समाधान मुहैया कराया गया है।

रिवरसॉन्ग के संस्थापक लियू चुमिंग ने कहा, बच्चों के साथ दुव्यर्वहार के मामलों ने हर किसी को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित कर दिया है। हमारी टीम ने समय की इस जरूरत को पहचानकर इस यूनिक प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे देश के बच्चों का भविष्य उज्जवल और चमकदार हो और उन्हें किसी तरह की असुरक्षा का सामना न करना पड़े।

=>
=>
loading...