SportsTop News

दुनिया का इकलौता क्रिकेटर जिसे दी गई थी फांसी, ये था उसका अपराध

नई दिल्ली। क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई प्लेयर हुए हैं जिन्हे अलग-अलग जुर्म में जेल की सजा हुई है लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट इतिहास में एक खिलाड़ी ऐसा भी हुआ है जिसे फांसी पर लटकाया गया था। वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर का नाम लेस्ली हिल्टन था, जिसे वाइफ के मर्डर के मामले में फांसी की सजा दी गई थी। उन्हें साल 1955 में फांसी दे गई थी। क्रिकेटर को फांसी दिए जाने से पूरी दुनिया हैरान रह गई। इससे पहले किसी भी क्रिकेटर को फांसी पर नहीं चढ़ाया गया था। लेस्ली हिल्टन वेस्ट इंडीज के फास्ट बॉलर थे, जिन्होंने 1935 से 1939 के बीच अपने देश के लिए 6 टेस्ट मैच खेले और 19 विकेट लिए। इस दौरान उनका एवरेज 26.12 रहा।

लेस्ली ने अपनी पत्नी लार्लीन रोज की हत्या केवल इसलिए कर दी क्योंकि उसने बेवफाई की थी। हिल्टन अपनी पत्नी लार्लीन से 1935 में इंग्लैंड के विरुद्ध पदार्पण टेस्ट मैच के दौरान मिले थे। कुछ सालों के अफेयर के बाद दोनों ने वर्ष 1942 में शादी कर ली, जिसके 5 साल बाद इनको एक बेटा भी हुआ, लेकिन 12 साल बाद इस रिश्ते में दरार पड़ गई।

लेस्ली हिल्टन की पत्नी लार्लिन रोज़ का कपड़ों का बिजनेस था और वह अपने काम के सिलसिले से न्यूयॉर्क जाती रहती थी। इस दौरान हिल्टन को एक गुमनाम चिट्ठी मिली जिसमें उनकी पत्नी और न्यूयॉर्क के रॉय फ्रांसिस के बीच अवैध संबंधों का जिक्र किया गया था। इस चिट्टी के बाद हिल्टन ने तुरंत अपनी पत्नी को न्यूयॉर्क से वओसी बुलाया और इसके बारे में पूरे परिवार वालों को बता दिया।

इस घटना के बाद लार्लिन सच कबूल कर लिया। जिसके बाद हिल्टन अपनी पत्नी से काफी नाराज हो गए और उसने अपनी गन से 7 गोलियां अपनी पनती के सीने में मार दी। घटना के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और साल 1955 में उन्हें फांसी दे दी गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH