Other News

एक ऐसा स्कूल जहां बच्चों की जगह भेड़ कहेंगे-प्रेजेंट म.. म …म.. मैम!

गर्मियों की छुट्टी के बाद अपने अक्सर पेरेंट्स को अपने बच्चों का स्कूल में अड्मिशन कराते देखा होगा लेकिन क्या कभी अपने भेड़ो का एडमिशन होते देखा है? क्या अपने कभी यही सोचा कि बच्चो की तरह अब भेड़ भी क्लास में कहेंगे प्रेजेंट मैम बोलती देखेंगी। शायद आपको ये बातें झूठ लग रही हो लेकिन आपको बता दूं कि यह बात बिल्कुल सच है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक किसान अपने कुत्ते के साथ मंगलवार को 50 भेड़ों के साथ स्कूल आया। उनमें से जन्म प्रमाण पत्र दिखाने के बाद 15 भेड़ों का आधिकारिक तौर पर एडमिशन किया गया।

फ्रांस में स्थित एक गांव के स्कूल में 15 भेड़ों का रजिस्ट्रेशन स्कूली छात्रों के रूप में किया गया। यह फैसला इसलिए नहीं लिया गया कि जानवरों में सीखने की क्षमता होती है और उन्हें पढ़ाया-सिखाया जाएगा। इनके एडमिशन की असल वजह यह है कि वहां के प्राथमिक स्कूल की कुछ क्लास को बंद होने से बचाया जा सके।

आपको बता दें कि, फ्रांस की लोकल अथॉरिटी ने 11 क्लासेज को बंद करने का फैसला किया है। इसके पीछे का कारण एडमिशन में छात्रों की घटती संख्या बताया गया है। इस वजह से एक किसान ने अपनी कुछ भेड़ों का एडमिशन कराने का फैसला किया। जिससे छात्रों की कम संख्या के चलते क्लास बंद न हो।

एडमिशन के बाद किसान ने स्कूल के बाहर एक समारोह में भाग लिया जिसमें अध्यापक, बच्चों और कुछ अधिकारियों सहित कुल 200 लोग थे। वहां के मेयर जेन लुइस ने भेड़ों को स्टूडेंट के के तौर पर एडमिशन देने के आईडिया की सराहना किया है। और छात्रों की कम संख्या की वजह से क्लासेज को बंद करने के सरकार के फैसले को घटिया कदम बताया।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava