LifestyleSpiritual

दिवाली या धनतेरस के दिन अगर दिखें ये, तो डरे नहीं बल्कि हाथ जोड़ें

दिवाली के त्योहार को आने में अब महज कुछ ही दिन शेष बचे है। जैसा की हम सभी जानते है कि इस दिन गणेश भगवान और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है व इसके साथ ही बच्चे पटाखे भी छुड़ाते हैं। मान्यता है कि दिवाली के समय कुछ ऐसे संकेत भी मिलते हैं, जिससे पता चलता है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भक्त पर है।

क्या आप जानते है वो संकेत क्या है। अगर नहीं तो आइये बताते है आपको की ऐसी कौनसी चीजें है जो अगर आपको दिवाली के दिन दिखाई पड़ती है तो आप के लिए चिंता का विषय नहीं बल्कि शुभचिंतक का संदेश हो सकती है।

छिपकली का दिखना-

वैसे तो अक्सर लोग छिपकलियों से डरा करते है खासतौर से लडकियां लड़कियों को अगर छिपकली दिख भर जाए तो वो उसे भागाए बगैर मानती नहीं लेकिन अब आपको न सिर्फ थोड़ा सतर्क होना पड़ेगा बल्कि आपको छिपकली को भगाने से पहले सौ बार सोचना भी पड़ेगा क्योंकि दिवाली पर छिपकली का दिखना काफी शुभ माना गया है।

हालांकि, ऐसे तो छिपकली दिवार पर आसानी से दिख जाती है लेकिन यदि व्यक्ति को दीवाली के त्योहार पर छिपकली दीवार पर रेंगती हुई दिखाई देती है तो पता चलता है कि लक्ष्मी जी की कृपा आने वाली है। मान्यताओं के अनुसार, छिपकली के दिखने से पैसों की तंगी दूर होती है और ज्यादा से ज्यादा पैसा आता  है।

छछूंदर का दिखना-

कई लोगों को शिकायत होती है कि उनके घर में छछूंदरों ने परेशान कर रखा है। लेकिन दिवाली के पर्व पर छछूंदर का दिखना काफी शुभ माना गया है। कहा जाता है कि यदि रात में छछूंदर दिख जाए तो आर्थिक फायदा होता है।

 

 

 

 

 

=>
=>
loading...