Health

बौद्धिक अक्षमता वाले लोगों के बारे में जागरूकता के लिए वाकथॉन

नई दिल्ली/गुड़गांव, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)| सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर में वाकथॉन का आयोजन किया जिसका उद्देश्य समाज में ऑटिज्म और डाउन सिंड्रोम जैसी बौद्धिक अक्षमताओं से पीड़ित लोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

इस वाकथॉन की शुरुआत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुरुग्राम उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, सीबीआरई के भारत और दक्षिण-पूर्व एशियाई अध्यक्ष अंशुमान मैगजीन की उपस्थिति में हुई। दिल्ली-एनसीआर के सैकड़ों लोग ने इस कार्य के लिए और वाकथॉन के समर्थन के लिए एकत्रित हुए।

सीबीआरई अपने कॉरपोरेट जिम्मेदारी प्रयास के अंतर्गत बौद्धिक अक्षमता से पीड़ित बच्चों/वयस्कों, पिछड़े तबके के बच्चों और निर्माण साइट पर काम करने वाले बच्चों का समर्थन करती है। इस वर्ष के वाकथॉन का आयोजन मुस्कान के साथ आयोजित किया गया जो ऑटिज्म और डाउन सिंड्रोम से पीड़ित लोगों के लिए एक वयस्क प्रशिक्षण केंद्र है।

विनय प्रताप सिंह ने कहा, यह प्रयास लोगों की मानसिकता में बदलाव के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करता है और विकलांग लोगों को सम्मान का जीवन जीने योग्य बनाने के लिए उनके समावेशन को प्रोत्साहित करता है।

अंशुमान मैगजीन ने कहा, यह आयोजन लोगों को प्रेरित करने, उन्हें सशक्त बनाने और उन्हें इस जटिल समस्या से निपटने के लिए मदद करने की हमारी कोशिश है। वाकथॉन को मिला व्यापक उत्साह और समर्थन बहुत ही शानदार है, लोगों को साथ आते हुए देखना और एक समावेशी समाज तैयार करने की दिशा में प्रतिबद्धता दर्शाना बहुत ही बेहतरीन अनुभव था।

सीबीआरई के प्रयास को समर्थन देने के बारे में मुस्कान एनजीओ की संस्थापक एवं अध्यक्ष डॉ. शांति औलक ने कहा, हमारी कोशिश बौद्धिक अक्षमता वाले लोगों को चुनौतीपूर्ण कार्यो का प्रशिक्षण और अवसर मुहैया कराना, उनकी स्थिति के प्रति उनका समर्थन करना और समाज में जागरूकता पैदा करने की है।

=>
=>
loading...