HealthLifestyle

सेहत के लिए काफी फायदेमंद है इस सब्जी का जूस, आज ही पीना कर दें शुरू

हमनें अक्सर देखा है कि कई लोगों को लौकी के नाम से ही नफरत होती है। लेकिन देखा जाये तो हमारे बड़े बूढ़े दादी, नानी हमेशा कहती आयी हैं की लौकी हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं। अगर हम रोजाना लौकी का सेवन करेंगे तो कोई भी बीमारी होने का खतरा नहीं रहेगा। आपको बताते हैं लौकी खाने के फायदे उसके बाद आप कभी मना नहीं करेंगे लौकी खाने से।

1. रोज सुबह एक ग्लास लौकी का जूस पीना फायदेमंद होता है। इससे बालों का असमय सफेद होने की दिक्कत से छुटकारा पाया जा सकता है।

2. आजकल ऐसी भागदौड़ भरी जिदंगी में काम के टेंशन से बच पाना मुश्किल है। लौकी में मौजूद पानी की मात्रा बॉडी को रिफ्रेश रखने का काम करती है, जिससे तनाव में राहत मिलती है, कई सारे न्यूट्रियेंट्स शरीर को अंदरूनी रूप से स्ट्रांग रखते हैं, जिससे तनाव और चिंता जैसी प्रॉब्लम्स से राहत मिलती है।

3.जिन लोगों को कब्ज की समस्या है इससे जूझ रहे मरीजों के लिए लौकी खाना बहुत ही फायदेमंद होता है, क्योंकि इसमेें मौजूद फाइबर पेट की अंदरूनी सफाई करता है। साथ ही एसिडिटी की प्राब्लम होने पर लौकी का जूस पीना बहुत ही फायदेमंद होता है।

4. लौकी खा कर शरीर को ठंडा रखा जा सकता है। साथ ही इसका जूस पेशाब करते समय हो रहे जलन की समस्या को दूर करता है

5 . लौकी का जूस पेट की अंदरूनी सफाई करता हैं, जिससे चेहरे पर धूप, धूल और पोल्यूशन से होने वेल कील-मुहांसे से छुटकारा मिलता है। साथ ही त्वचा खूबसूरत और कोमल बनी रहती है।

=>
=>
loading...