18+Lifestyle

इस देश में लड़कियों की मौज ही मौज, लड़कों के साथ जबरदस्ती बनाती हैं संबंध

नई दिल्ली। आपने महिलाओं के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए जाने की खबरें तो सुनी होंगी लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी हैं जहां महिलाएं जबरदस्ती पुरुषों के साथ संबंध बनती हैं। दरअसल, नाइजर में तुआरेग नाम की जनजाति की महिलाओं को शादी के बाद अपने पति के अलावा किसी पराए मर्द से संबंध बनाने की इजाजत होती है। इस चीज का वह पूरी तरह फायदा भी उठाती हैं।

यह भी देखें: ये ड्रिंक पीकर बिस्तर पर धमाल मचा देंगे आप, आज ही करें ट्राई

इस जनजाति में कई ऐसे रिवाज है को किसी को भी अचंभे में डाल दें। यहां के पुरुष पर्दे में रहते हैं। यहां शादी के बाद लड़की नहीं बल्कि लड़के, लड़की के घर आते हैं। इतना ही नहीं इस समाज में पुरुषों को काम करने के लिए महिलाओं की इजाज़त लेनी पड़ती है।

इस समाज में सदियों से चलती आ रही परंपरा के चलते शादी से पहले भी महिला किसी के साथ संबंध बना सकती है और इतना ही नहीं यहां शादी के बाद भी महिलायें किसी से भी संबंध बनाने के लिए पूरी तरह आजाद होती हैं। इसके साथ ही इस जनजाति में महिलाओं को इस बात का भी पूरा अधिकार होता है कि वह किसी भी वक्त अपने पति से अलग हो जाए या तलाक मांग लें।

वहीं अगर उनका तलाक होता हैं तो वे अपना सारा दहेज़ और संपति वापस ले जाती हैं। यहां के नियम के अनुसार, लड़कियां शादी से पहले अपनी मर्जी के अनुसार प्रेमी रख सकती हैं। तुआरेग जनजाति की लड़कियों को लड़के की तरह आजादी दी जाती हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH