Business

साइबर सुरक्षा पर कम ध्यान देती हैं कंपनियां : हनीवेल सर्वेक्षण

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)| औद्योगिक कंपनियों द्वारा अपने आंकड़ों और परिचालन की सुरक्षा के लिए साइबर सुरक्षा उपायों पर तेजी से ध्यान नहीं दिया जा रहा है, वो भी तब, जब दुनिया भर में साइबर हमलों में तेजी दर्ज की गई है।

हनीवेल द्वारा प्रायोजित और एलएनएस रिसर्च द्वारा आयोजित एक सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आई है।

‘औद्योगिकी साइबर सुरक्षा को सीईओ की कार्यसूची में शीर्ष पर रखना’ नामक सर्वेक्षण में औद्योगिक साइबर सुरक्षा को लेकर 130 कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से बात की गई। जिसमें आधे से ज्यादा प्रतिभागी ऐसी कंपनियों के थे, जहां पहले से ही साइबर सुरक्षा शाखा काम कर रही थी।

45 फीसदी प्रतिभागियों की कंपनी में साइबर सुरक्षा के लिए अगल से कोई विभाग नहीं था। जबकि केवल 37 फीसदी प्रतिभागी ही साइबर हमलों को लेकर संदिग्ध व्यवहार की निगरानी कर रहे थे। वहीं, 20 फीसदी कंपनियों में साइबर सुरक्षा को लेकर कुछ भी नहीं किया गया था।

हनीवेल इंडस्ट्रियल साइबर सिक्युरिटी के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक जेफ जिंदल ने कहा, कंपनियों में निर्णय लेने वाले हालांकि साइबर खतरों के प्रति जागरूक हैं और उससे निपटने के लिए कुछ कदम भी उठा रहे हैं, लेकिन इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि अभी भी बहुत सारे उद्योगों में इस दिशा में काफी कुछ किया जाना बाकी है।

=>
=>
loading...