Regional

परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई छात्रा ने की आत्महत्या, छात्रों ने यूनिवर्सिटी में लगाईं आग

चेन्नई। बुधवार को शहर के बाहरी इलाके में स्थित सत्यभामा यूनिवर्सिटी के परिसर में उस वक्त हिंसा भड़क उठी जब परीक्षा के दौरान कथित रूप से नकल करते हुए पकड़ी गई एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। इससे नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में कई जगहों पर जमकर आगजनी की। गुस्साए छात्रों ने हॉस्टल में रखे सभी फर्नीचर को आग के हवाले कर दिया और जोरदार प्रदर्शन किया।

यूनिवर्सिटी में आंध्र प्रदेश की रहने वालीं फर्स्‍ट ईयर इंजीनियरिंग स्टूडेंट रंगमोनिका नाम की एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया था। इसके बाद प्रोफेसरों ने उसे अपमानित किया। पूरी घटना से दुखी छात्रा ने हॉस्टल के अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इसके बाद छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया। हिंसा भडकने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को वहां तैनात किया गया। हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी में तीन दिसंबर तक अवकाश घोषित कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

पुलिस और सत्यभामा यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने बताया कि छात्रा को परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया था। गुस्साए छात्रों ने कथित तौर पर दावा किया कि छात्रा को विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा अपमानित किया गया था। इसके कारण उसने आत्महत्या कर ली थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH